blogउत्तराखंड में सॉफ्टजेल कैप्सूल निर्माता

उत्तराखंड में सॉफ्टजेल कैप्सूल निर्माता – दवाओं की बाजार में काफी मांग है अगर कोई एक उत्तराधिकारी सॉफ्टजेल कैप्सूल है जिसकी रुचि लगातार बढ़ती जा रही है। यदि आप सॉफ्टजेल कैप्सूल व्यवसाय में रुचि रखते हैं तो आप उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टजेल कैप्सूल निर्माताओं में से एक, सिग्मा सॉफ्टजेल एंड फॉर्मूलेशन से जुड़ सकते हैं। सॉफ्ट जेल नामक एक मौखिक खुराक फॉर्म जिलेटिन-आधारित शेल वाले कैप्सूल जैसा दिखता है जिसमें तरल भरा होता है। पूरक बाजार में जहां उपभोक्ताओं को विकल्पों की एक अंतहीन श्रृंखला दिखाई देती है – टैबलेट, तरल पदार्थ, कैप्सूल और कार्यात्मक खाद्य पदार्थ – वे लगातार सॉफ़्टजैल पेश करते हैं। अगर आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो उत्तराखंड में सॉफ्टजेल पीसीडी फ्रेंचाइजी आज़माएं।

स्त्री रोग, न्यूरोलॉजी, आर्थोपेडिक्स, मधुमेह और कई अन्य सहित अत्यधिक मांग वाली फार्मास्युटिकल श्रेणियों में सिग्मा सॉफ़्टजैल और फॉर्मूलेशन पहले से ही प्रसिद्ध हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी का प्राथमिक व्यवसाय उत्तराखंड में सॉफ्टजेल कैप्सूल निर्माता है, जिसमें टैबलेट, सिरप, नेज़ल स्प्रे, कैप्सूल, सॉफ्ट जैल आदि जैसे कई फार्मास्युटिकल उत्पाद शामिल हैं।

सॉफ्ट जेल कैप्सूल के मामले में भारतीय बाजार काफी प्रतिस्पर्धी है। इसलिए, यदि आपके पास हमारे लिए कोई प्रश्न है, तो सिग्मा सॉफ़्टजैल और फॉर्मूलेशन से संपर्क करें। आप हमसे फोन पर 01795-244066 पर या ईमेल द्वारा admin@sigmasoftgel.in पर संपर्क कर सकते हैं।

भारत में सॉफ्टजेल कैप्सूल की मांग का पूर्वानुमान

भारतीय फार्मास्युटिकल उद्योग निर्विवाद रूप से सर्वकालिक उच्च स्तर पर है और सबसे आकर्षक उद्योगों में से एक है। सॉफ्ट जेल बाजार का मूल्य वर्तमान में लगभग 3000 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, और अगले साल के अंत तक 5.46% तक विस्तार होने की उम्मीद है। पारंपरिक कैप्सूल के उत्पादन को इन सॉफ्ट जैल द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है। फार्मास्युटिकल उत्पादों की बढ़ती मांग और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के विकास के आलोक में, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सॉफ्टजेल कैप्सूल की बिक्री एक बड़ा आर्थिक अवसर प्रस्तुत करती है।

सॉफ्ट जैल दो किस्मों में आते हैं: शाकाहारी (सेलूलोज़) व्युत्पन्न कैप्सूल और जिलेटिन-आधारित। कीमत में भिन्नता भिन्न हो सकती है. सॉफ्ट जेल कैप्सूल बाजार अब न्यूट्रास्यूटिकल्स, विटामिन और अन्य आहार अनुपूरकों में विभाजित हो गया है। हालाँकि, विशेष रूप से महामारी के दौरान विटामिन और पूरकों की बढ़ती माँग के कारण सॉफ्ट जैल की बाज़ार में माँग बढ़ेगी। इस प्रकार, इसने भारत में सॉफ्ट जेल कैप्सूल उद्योग के आशाजनक भविष्य को पर्याप्त रूप से प्रदर्शित किया।

सिग्मा सॉफ़्टजेल और फॉर्मूलेशन द्वारा शीर्ष सॉफ़्टजेल कैप्सूल रेंज

जिलेटिन-आधारित शेल से निर्मित मौखिक खुराक उपकरण को सॉफ्ट जेल कैप्सूल के रूप में जाना जाता है। इन सॉफ्ट जैल का उपयोग विभिन्न प्रकार की दवाओं में किया जाता है, जिनमें डॉक्टरी नुस्खे, खाद्य पदार्थ और अन्य चीज़ें शामिल हैं। इनका उपयोग अधिकतर तेल या तरल आधार वाले उत्पादों को समाहित करने के लिए किया जाता है। नरम जेल को निगलना भी आसान होता है और इसकी शेल्फ लाइफ भी लंबी होती है।

अब, यहाँ सॉफ्ट जैल सिग्मा सॉफ़्टजैल और फॉर्मूलेशन बेच रहे हैं:

  • प्रोजेस्टेरोन (माइक्रोनाइज्ड) 100 मिलीग्राम
  • क्लिंडामाइसिन फॉस्फेट Eq. क्लिंडामाइसिन 100 मिलीग्राम से क्लोट्रिमेज़ोल 100 मिलीग्राम
  • यूबिडेकेरेनोन (कोएंजाइम Q10) 100 मिलीग्राम
  • कॉलेकैल्सिफेरॉल (विटामिन डी3) 60,000 आई.यू.
  • कैल्सीट्रियोल 0.25 एमसीजी
  • मिथाइलकोबालामिन 1500 एमसीजी, अल्फा लिपोइक एसिड 300 मिलीग्राम
  • फ़ॉइलक एसिड 5 मिलीग्राम सायनोकोबालामिन 1 एमसीजी डोकोसाहेक्सैनोइक एसिड 200 मिलीग्राम
  • सिल्डेनाफिल साइट्रेट eq. सिल्डेनाफिल को 100 मि.ग्रा
  • टोकोफेरिल एसीटेट 400 मिलीग्राम
  • आइसोट्रेटिनॉइन 10 मिलीग्राम
  • ड्यूटैस्टराइड 0.5 मि.ग्रा
  • डॉक्सकैल्सीफेरोल 0.50 एमसीजी

उत्तराखंड में सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टजेल कैप्सूल निर्माता कंपनी से जुड़ने के लाभ

जैसा कि अब आप सॉफ्ट जैल की बढ़ती आवश्यकता और हमारे चयन को समझ गए हैं। पूर्वानुमान के आधार पर, यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि हमने पहले से ही लक्षित मांग खंड, जैसे विटामिन और पूरक आदि पर ध्यान केंद्रित किया है। सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन को भारत में शीर्ष सॉफ्टजेल कंपनियों में से एक के रूप में विकसित करना हमारा लक्ष्य है।

हमारे उत्पाद रेंज के मूल्य निर्धारण के संबंध में, यह काफी उचित है क्योंकि हमारे पास उत्पादन सुविधा है। इस इकाई में, विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान काम करते समय हमने कानूनों और विनियमों का सख्ती से पालन किया। कंपनी की सुविधाएं ISO-WHO-GMP प्रमाणित भी हैं। इसके अतिरिक्त, हमारे पास अतिरिक्त संसाधन हैं जो हमें सॉफ्ट जैल के लिए भारत की बढ़ती आवश्यकता को उन्नत करने और पूरा करने में सक्षम बनाते हैं। उदाहरण के लिए-

  • आईएसओ-प्रमाणित सॉफ्टजेल कैप्सूल रेंज
  • गोदाम सेवा
  • समय पर ऑर्डर सेवाएँ
  • गुणवत्ता नियंत्रण
  • अनुसंधान एवं विकास विभाग
  • डीसीजीआई-अनुमोदन
  • जीएमपी और डब्ल्यूएचओ विनिर्माण इकाइयाँ

अंत में, हम आपके लिए आवश्यक सभी जानकारी की कामना करते हैं। लेकिन यदि आपके पास अभी भी प्रश्न हैं, तो अतिरिक्त विवरण के लिए सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन से संपर्क करें!

सम्पर्क करने का विवरण

कंपनी का नाम – सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन

संपर्क नंबर – 01795-244066

ईमेल पता – admin@sigmasoftgel.in

पंजीकृत पता – प्लॉट नंबर 171 एचपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र, बद्दी जिला-सोलन (एचपी) -173205