blogभारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां – यदि आप भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां की तलाश कर रहे हैं तो यहां कुछ सहायता दी गई है। भारत जेनेरिक दवाओं के उत्पादन का सबसे बड़ा वैश्विक केंद्र है, जो कुल वैश्विक निर्यात का 20% हिस्सा है। भारत 500 से अधिक पूरी तरह से अद्वितीय एपीआई का उत्पादन करता है और 60 चिकित्सीय वर्गीकरणों में 60,000 से अधिक सामान्य उत्पादों का स्रोत है। एपीआई उद्योग पदानुक्रम के आधार पर दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा है और डब्ल्यूएचओ की प्रीक्वालिफाइड सूची में सभी जीनस एपीआई का 57% योगदान देता है।

भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियांन केवल भारत में, बल्कि अन्य सभी देशों में भी, फार्मास्युटिकल उपचार और उत्पादों के लिए बहुत मजबूत मांग है और बाजार का विस्तार हो रहा है। तीसरे पक्ष के दवा विनिर्माण क्षेत्र में कम समय में 25% की वृद्धि हुई है। 2022 तक भारत की जनसंख्या लगभग 1,405,013,751 होने की संभावना है। इसके अलावा, भारत में अधिकांश दवा कंपनियों के पास आईएसओ प्रमाणन है, और सभी दवाएं डब्ल्यूएचओ और जीएमपी-अनुपालक हैं। भारत में सस्ती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाली फार्मास्यूटिकल्स प्रदान करने वाली सूची नीचे दिखाई गई है।

भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां 2023 – 2024

नीचे दी गई सूची का अन्वेषण करें और अपनी फार्मास्युटिकल विनिर्माण आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त तीसरी पक्ष कंपनी ढूंढें। भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां की सूची नीचे दी गई है, आशा है कि यह आपकी खोज को पूरा करेगी –

1.सिग्मा सॉफ़्टजैल और फॉर्मूलेशन

सिग्मा सॉफ्टजेल एंड फॉर्मूलेशन भारत में अग्रणी तृतीय-पक्ष विनिर्माण कंपनी है। बिजनेस आईएसओ 9001:2008 प्रमाणन के साथ भारत में एक प्रसिद्ध दवा निर्माता है। कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले विनिर्माण में माहिर है। कंपनी के पास अपने स्वयं के विनिर्माण उपकरण हैं जो उन्हें बड़ी मात्रा में उच्च गुणवत्ता वाले फार्मास्युटिकल उत्पादों का उत्पादन करने में सक्षम बनाते हैं। इसके अलावा कुशल डॉक्टरों का एक समूह विनिर्माण प्रक्रिया की निगरानी कर रहा है।

सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन फार्मास्युटिकल उद्योग में एक ब्रांड है। यदि आप अपने पेशे के लिए स्टार्ट-अप व्यवसाय चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें। आपके लिए, सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन लाभदायक व्यवसाय विकल्प प्रस्तुत करता है। भारत में फार्मास्युटिकल उत्पादों और अनुबंध विनिर्माण फार्मास्युटिकल कंपनियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप हमें 01795-244066 पर कॉल कर सकते हैं।

सम्पर्क करने का विवरण

कंपनी का नाम – सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन

संपर्क नंबर – 01795-244066

ईमेल पता – admin@sigmasoftgel.in

पंजीकृत पता – प्लॉट नंबर 171 एचपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र, बद्दी जिला-सोलन (एचपी) -173205

  1. सोनिका लाइफ साइंस

भारत में, सोनिका लाइफसाइंसेज एक प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल थर्ड पार्टी निर्माता है। वे तरह-तरह की दवाएँ देते हैं। इसके अतिरिक्त, विनिर्माण WHO के नियमों के अनुसार किया जाता है। कंपनी का लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद तैयार करना है जो उसके ग्राहकों की मांगों को पूरा करते हैं। आप किसी भी फार्मास्युटिकल उत्पाद के लिए सोनिका लाइफसाइंसेज से संपर्क कर सकते हैं।

  1. जेएम हेल्थकेयर

जेएम हेल्थकेयर द्वारा विभिन्न प्रकार के फार्मास्युटिकल कैप्सूल, टैबलेट, सिरप, पाउडर, इंजेक्शन आदि का उत्पादन किया जाता है। कुशल पेशेवरों की देखरेख में, हम सक्रिय सामग्री और मॉड्यूलर प्रसंस्करण उपकरण का उपयोग करके सभी दवाओं को संसाधित करते हैं। इन सभी दवाओं का उपयोग संक्रमण, एलर्जी, मधुमेह, कैंसर और अस्थमा सहित विभिन्न प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है।

     4.  निम्बल्स बायोटेक

निंबल्स बायोटेक भारत में एक फार्मा थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है जो दवाओं की सर्वोत्तम रेंज पेश करती है। कंपनी आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित कंपनी है। इसके अतिरिक्त, यह एक पंजाब-आधारित व्यवसाय है जिसके अपने विनिर्माण उपकरण हैं। आप भारतीय फार्मा अनुबंध विनिर्माण कंपनियों के लिए निंबल्स बायोटेक से संपर्क कर सकते हैं।

  1. पैक्स हेल्थकेयर

पैक्स हेल्थकेयर एक कुशल विपणन स्टाफ वाला एक बहु-विशिष्ट स्वास्थ्य सेवा संगठन है। इसके अतिरिक्त, हमारे पास एक अत्याधुनिक उत्पादन आधार और अनुसंधान एवं विकास प्रभाग है जो वैश्विक चिकित्सा मानकों का पालन करता है। इसके अतिरिक्त, PH के ब्रांड पोर्टफोलियो में कार्डियोलॉजी, बाल चिकित्सा, स्वास्थ्य पूरक और एंटीबायोटिक्स सहित विभिन्न विशिष्टताओं में सर्वश्रेष्ठ नाम शामिल हैं।

      6.  लाइफविजन मैन्युफैक्चरिंग

भारत में सबसे बड़ी तृतीय-पक्ष दवा निर्माण कंपनियों में से एक लाइफविज़न मैन्युफैक्चरिंग है। यह व्यवसाय पेरासिटामोल, एज़िथ्रोमाइसिन गोलियां, नेज़ल स्प्रे, फार्मा सॉफ्ट जेल कैप्सूल और बाल चिकित्सा दवाओं के उत्पादन के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। लाइफविज़न हेल्थकेयर की सहयोगी कंपनी यह है। इसलिए, यदि आपको किसी भी प्रकार की दवा के लिए अनुबंध विनिर्माण की आवश्यकता है, तो बेझिझक तुरंत संगठन से संपर्क करें।

      7.  मैक्सनोवा हेल्थकेयर

मैक्सनोवा हेल्थकेयर को स्वास्थ्य सेवा उद्योग में मार्केट लीडर के रूप में पहचाने जाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। हम तीसरे पक्ष के उत्पादों के साथ-साथ अपनी स्वयं की विनिर्माण सुविधाओं की भी पेशकश करते हैं। बहुत उच्च गुणवत्ता वाले तीसरे पक्ष के विनिर्माण की पेशकश करके, हम, भारत में तीसरे पक्ष के निर्माता, वितरकों और व्यवसायों को आगे बढ़ने में मदद करते हैं।

  1. बायोफ्रैंक फार्मास्यूटिकल्स

भारत में सबसे बड़ा और शीर्ष फार्मास्युटिकल उत्पाद निर्माता बायोफ्रैंक फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड है। इस कंपनी का प्रमुख लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाले सामान का उत्पादन करना और उन्हें भारतीय फार्मास्युटिकल बाजार में उचित मूल्य पर उपलब्ध कराना है। बायोफ्रैंक फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड पर जाएँ। लिमिटेड यदि आप ऐसे व्यवसाय की तलाश में हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले सामान प्रदान करता है।

  1. मेडिक्वेस्ट फार्मा

भारत में, मेडिक्वेस्ट फार्मा फार्मास्युटिकल तृतीय-पक्ष विनिर्माण सेवाएँ प्रदान करता है। व्यवसाय उच्चतम क्षमता के लागत प्रभावी फार्मास्युटिकल उत्पाद प्रदान करता है। फार्मा उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला और दवाओं की शीर्ष गुणवत्ता मेडिक्वेस्ट फार्मा को भारत में सर्वश्रेष्ठ फार्मास्युटिकल कंपनी बनाती है। इसके अलावा, वे उत्पादों को समय पर वितरित करने में विश्वास रखते हैं।

  1. लैबकॉर्प इंडिया

अद्भुत चंडीगढ़ स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी एलआईपीएल का लक्ष्य दुनिया भर के लोगों की मदद करना है। इसके अतिरिक्त, हम जीएमपी, डब्ल्यूएचओ और आईएसओ मानकों के अनुसार फार्मास्युटिकल उत्पादों के पूर्ण स्पेक्ट्रम को संसाधित करते हैं। हमारी कंपनी की स्थापना अंबाला में हुई थी और वर्तमान प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल में इसकी मजबूत पकड़ है।

निष्कर्ष

संक्षेप में बताने के प्रयास में, हम आपको 2023 में भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष विनिर्माण फार्मा कंपनियां की एक सूची प्रदान कर रहे हैं। ये व्यवसाय आपको उच्चतम गुणवत्ता वाली दवाएं और उत्पाद प्रदान करते हैं, और आप उनके अनुकरणीय होने के कारण बिना किसी संदेह के उन पर भरोसा कर सकते हैं। ग्राहक सेवा और फार्मा विनिर्माण क्षमताएं। कृपया अतिरिक्त विवरण के लिए हमसे संपर्क करें।