blogभारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा फ्रेंचाइजी कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा कंपनियां – मात्रा और प्रतिष्ठा के मामले में, भारतीय दवा उद्योग दुनिया में तीसरे स्थान पर है। भारत में कई व्यवसायों की तरह, फार्मा क्षेत्र अविश्वसनीय रूप से तेजी से विस्तार कर रहा है। इसके अतिरिक्त, यह उम्मीद की जाती है कि फार्मास्युटिकल उद्योग वित्त वर्ष 2022 तक 55 बिलियन अमेरिकी डॉलर का उत्पादन करेगा। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने इस लेख में भारत की शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा कंपनियों की सूची दी है क्योंकि वे पूरे भारत में सर्वश्रेष्ठ पीसीडी फ्रेंचाइजी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध हैं।

भारत में शीर्ष मेडिसिन पीसीडी फ़्रेंचाइज़ कंपनियाँ भारत में शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा कंपनियों की सूची

फार्मास्युटिकल उद्योग में, PCD का मतलब विज्ञापन और सर्कुलेशन विशेषाधिकार है। अनुमान है कि वैश्विक व्यापार 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का होगा। यदि आप भारत की शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा कंपनियों की तलाश कर रहे हैं तो उनकी सूची नीचे दी गई है।

सिग्मा सॉफ़्टजैल और फॉर्मूलेशन

अग्रणी भारतीय फार्मा पीसीडी व्यवसाय, सिग्मा सॉफ्टजेल्स एंड फॉर्मूलेशन के पास इस क्षेत्र में प्रचुर ज्ञान है। इसके अलावा, जीएमपी और डब्ल्यूएचओ अनुमोदन प्राप्त करने वाली विभिन्न फार्मा चिकित्सा सेवाओं का विकास और उत्पादन किया जाता है। इसके अतिरिक्त, सिग्मा सॉफ्टजेल एंड फॉर्मूलेशन केवल 100% व्यवहार्य दवाओं को खोजने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करता है। पूरे भारत में शीर्ष फार्मा फ्रैंचाइज़ी सेवाएँ और बिजनेस मॉडल विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए, उनसे संपर्क करें।

इसके अलावा, आप प्रतिस्थापन दवा और उत्पादों के लिए चिकित्सा परीक्षण का दायरा प्राप्त करने के लिए सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन से जुड़ सकते हैं। उनकी फार्मा रेंज में प्रोटीन पाउच, इंजेक्शन, कैप्सूल, सिरप, स्किनकेयर उत्पाद, टैबलेट, होम मेड, आई ड्रॉप और बहुत कुछ शामिल हैं।

सम्पर्क करने का विवरण

कंपनी का नाम – सिग्मा सॉफ्टजेल और फॉर्मूलेशन

संपर्क नंबर – 01795-244066

ईमेल पता – admin@sigmasoftgel.in

पंजीकृत पताप्लॉट नंबर 171 एचपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र, बद्दी जिला-सोलन (एचपी) -173205

न्यूमेरा लाइफ साइंसेज

न्यूमेरा लाइफ साइंसेज भारतीय बाजार में अग्रणी फार्मा पीसीडी फ्रेंचाइजी कंपनी है, जिसकी स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी, कंपनी अपने अपार समर्पण के साथ फार्मास्युटिकल उद्योग में एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त निर्माता, आपूर्तिकर्ता, व्यापारी और सेवा प्रदाता बन गई है। यह एक ISO 9001:2015 प्रमाणित एकीकृत स्वास्थ्य देखभाल कंपनी है। कंपनी कई प्रकार की फार्मास्युटिकल दवाएं और उत्पाद बनाती है जो उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले हैं।

पता:- बद्दी सिसवां रोड, जिला-मोहाली, कुराली- 140103, पंजाब, भारत

विबकेयर फार्मा

जानी-मानी दवा कंपनियों में से एक है विबकेयर फार्मा। यह फार्मास्युटिकल दवाओं का निर्माण, निर्माण और आपूर्ति करके उच्च गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों तक पहुंच का विस्तार कर रहा है। विबकेयर घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में फ्रेंचाइजी सेवाएं भी प्रदान करता है। यह पूरे भारत में सर्वोत्तम सेवाएँ प्रदान करने के प्रयास में सावधानीपूर्वक तैयार किए गए कार्यक्रम भी प्रदान करता है।

पंजीकृत पता – पंचकुला, हरियाणा, भारत, पिन – 134109

वेलोना फार्मा

वेलोना फार्मा एक प्रसिद्ध कंपनी है और शीर्ष 10 पीसीडी कंपनियों में से एक है। यह इंजेक्शन, टैबलेट, प्री-फिल्ड सीरिंज, कैप्सूल, इनहेलर, नेज़ल स्प्रे और अन्य उत्पादों के लिए शीर्ष दवा निर्माण और निर्यात कंपनी है।

पंजीकृत पता – नाना वराछा, सूरत, गुजरात, भारत, पिन – 395006

मेडिक्वेस्ट फार्मा

भारत की सबसे बड़ी पीसीडी फार्मा फ्रेंचाइजी कंपनियों में से एक, मेडिक्वेस्ट फार्मा पूरी तरह से फार्मास्युटिकल क्षेत्र के लिए समर्पित है। वे आईएसओ 9001:2015, जीएलपी और जीएमपी द्वारा समर्थित गुणवत्ता-गारंटी वाली फार्मास्युटिकल लाइन के साथ भारत में सबसे बड़े पीसीडी फ्रैंचाइज़ समझौते प्रदान करते हैं।

क्यूबिट हेल्थकेयर

भारत में सबसे प्रतिष्ठित पीसीडी फ्रेंचाइजी कंपनी और फार्मास्युटिकल उत्पादों की सबसे बड़ी सूची वाली कंपनी क्यूबिट हेल्थकेयर है। साथ ही, इस व्यवसाय ने भारतीय फार्मास्युटिकल उद्योग पर हावी होने का प्रयास किया है। इसके अतिरिक्त, आपको वे सभी दवाएं प्राप्त होंगी जिन्हें जीएमपी और डब्ल्यूएचओ जैसी कुछ सेवा कंपनियों द्वारा अनुमोदित किया गया है।

आइरीन फार्मा

फार्मास्युटिकल उत्पादों और दवाओं की एक विविध श्रृंखला प्रदान करते हुए, आइरीन फार्मा शीर्ष 10 पीसीडी फ्रेंचाइजी कंपनियों में से एक है। सर्वोत्तम सेवाओं और गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के साथ, कंपनी सभी संभावित पहलुओं में वास्तव में अच्छी तरह से बढ़ रही है।

पंजीकृत पता – सरखेज, अहमदाबाद, गुजरात, भारत, पिन – 382210

लैबकॉर्प इंडिया

भारत में सबसे अच्छी पीसीडी कंपनियों में से एक, लैबकॉर्प इंडिया की स्थापना 2007 में ऐसी दवाएं विकसित करने के उद्देश्य से की गई थी जो सबसे जटिल चिकित्सा स्थितियों को भी संभाल सकती हैं। स्वास्थ्य सेवा व्यवसाय में अपने उत्कृष्ट योगदान के कारण, निगम पिछले कुछ वर्षों में इस क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध ब्रांड बन गया है।

पंजीकृत पता – एस.सी.ओ. 501, पहली और दूसरी मंजिल मोटर मार्केट, सेक्टर 13, चंडीगढ़, 160101

जीवाश्म उपचार

फॉसिल रेमेडीज़ भारत में फार्मा दवाओं और वस्तुओं के व्यापक प्रदर्शन के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। साथ ही, वे अपने प्रत्येक भागीदार को सर्वोत्तम पीसीडी फार्मा फ्रेंचाइजी भी प्रदान करते हैं। इसी प्रकार, इस कंपनी ने प्रगति की है और ऐसी मशीनें बनाई हैं जो आधुनिक सिद्धांतों के अनुसार वस्तुओं का पता लगाती हैं

पंजीकृत पता – भाग्योदय होटल के सामने, अहमदाबाद, गुजरात, भारत, पिन – 380001

एंबिट बायो मेडिक्स

फार्मास्युटिकल उत्पाद एम्बिट बायो मेडिक्स द्वारा निर्मित और उपलब्ध कराए जाते हैं। इसने कई उपलब्धियां हासिल की हैं और अब यह शीर्ष 10 फार्मास्युटिकल पीसीडी कंपनियों में से एक है। 250 से अधिक प्रीमियम फार्मास्युटिकल उत्पादों की पेशकश करते हुए, यह फ्रेंचाइजी बाजार में शीर्ष पर पहुंच गया है

पंजीकृत पता – चांगोदर, अहमदाबाद, गुजरात, भारत, पिन – 382213

निष्कर्ष

परिणामस्वरूप, हमें यकीन है कि आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है और आपके लिए भारत की शीर्ष 10 पीसीडी फार्मा कंपनियों में से अग्रणी कंपनी चुनना आसान होगा। अभी हमारे उद्योग में अग्रणी व्यवसायों के साथ संसाधनों का निवेश करके उत्कृष्ट रिटर्न अर्जित करें।

शीर्ष खोजे गए कीवर्ड